खाटूश्यामजी:लखदातार बाबा श्याम का जलवा सरहद पार भी रोशन है। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के तीन शहरों में बाबा श्याम के मंदिर हैं। ये मंदिर हैदराबाद, कराची तथा पसनी में हैं। एकादशी पर 19 मार्च को इन तीनों ही जगहों पर मेला भरेगा। हजारों भक्त इन मेलों में शिरकत करते हैं और शीश झुकाकर मनौती मांगते हैं।
इसका प्रसार प्रसार फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिए दोनों देशों के श्याम भक्त आदान प्रदान कर रहे है। हालांकि खाटूधाम में मेले के दौरान लाखों भक्त दर्शनार्थ आते हैं मगर पाकिस्तान के इन मंदिरों में भक्तों की संख्या हजारों में ही है। वहां हिन्दू ही नहीं मुस्लिम भी बाबा श्याम के मुरीद हैं।
पाकिस्तान के हैदराबाद, करांची और पसनी में बाबा श्याम के मंदिर हैं। इन तीनों ही शहरों बाबा का मेला भरता है। करांची के रणछोड़ शहर में स्थित श्याम मंदिर के पुजारी प्रदीप एडिवाल ने बताया कि इस मंदिर को बने तकरीबन 8 वर्ष हो गए हैं। 19 से 21 मार्च तक श्याम मंदिर में मेला आयोजित होगा। हैदराबाद में श्याम मंदिर की स्थापना को तकरीबन 25 वर्ष हो गए हंै और पुजारी आशानंद श्याम की सेवा करते हैं। वहीं पसनी में श्याम मंदिर किशोर बाबा श्याम की पूजा अर्चना करते है। 
पाकिस्तान में स्थित श्याम मंदिरों में आयोजित होने वाले मेले के दौरान लखदातार का भव्य शृंगार कर रथयात्रा निकाली जाती है। यात्रा में भारी संख्या में श्याम भक्त हिस्सा लेते हैं और हाथों में श्याम ध्वजा लेकर ढोल ताशों पर श्याम भजन गाते हुए रंग गुलाल उड़ाते हैं।